क्राइम

लक्ष्मी पूजा पंडाल में सोए किशोर की गोली मारकर हत्या , बगल में सो रहा युवक भी गोली लगने से घायल

गोरखपुर,(दिनेश चंद्र मिश्र)हरपुर-बुदहट के सुरैना गांव में शनिवार की भोर में  लक्ष्मी पूजा पंडाल में सोए किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बगल में सो रहा युवक भी गोली लगने से घायल है। पिपराइच क्षेत्र के रहने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय होने की वजह से आरोपित नाराज था। रिश्ते का विरोध कर रहे उसके भाई की हत्या करने आया था लेकिन गलतफहमी में दूसरे को गोली मार दी।
पिपराइच के जंगल तिनकोनिया नंबर दो गांव के भोला साहनी के बड़े भाई की ससुराल हरपुर-बुदहट के सुरैना गांव में है।इस गांव की युवती से उसका प्रेम-संबंध है, जिससे वह शादी करना चाहता था। परिवार के लोग रिश्ते के विरुद्ध थे। युवती की शादी उन्होंने बहराइच में तय कर दी।भोला को जानकारी हुई तो उसने लड़का पक्ष को अपने रिश्ते की जानकारी देकर शादी तोड़वा दी
इस बात को लेकर युवती के भाई अजीत व मोहित से भोला की फोन पर कहासुनी हुई थी।दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी थी। अजीत के दरवाजे पर लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा रखी गई है।शुक्रवार की रात में वह अपने भाई मोहित के साथ पंडाल में सोया था।
पड़ोस का मोनू साहनी भी उनके साथ था। रात में मोहित उठकर कमरे में सोने चला गया।भोर में बाइक से अपने साथी संग पहुंचे भोला ने पंडाल में मोहित व अजीत के सोने के अंदेशा में पिस्टल से फायरिंग कर दी। सिर में गोली लगने से मोनू की मौके पर ही मृत्यु हो गई। बगल में सोया अजीत गंभीर रुप से घायल है।
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि भोला को बाइक व पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे आरोपित की तलाश चल रही है। बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती अजीत की स्थिति खतरे से बाहर है।

Chauri Chaura Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button