क्राइम

अतीक अहमद गैंग के सक्रिय सदस्य और एक लाख रूपये के इनामी अब्दुल समद उर्फ सद्दाम गिरफ्तार

लखनऊ 28 सितंबर (वार्ता) प्रयागराज में चर्चित उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल अतीक अहमद गैंग के सक्रिय सदस्य और एक लाख रूपये के इनामी बदमाश अब्दुल समद उर्फ सद्दाम को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार और गुरूवार की रात नई दिल्ली के मालवीय नगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि एक सूचना के आधार पर सद्दाम को एसटीएफ ने रात दो बजे मालवीय नगर क्षेत्र स्थित डीडीए फ्लैट्स से उस समय धर दबोचा जब वह अपनी प्रेमिका से मिलने आया हुआ था।
उन्होने बताया कि सद्दाम प्रयागराज के पुरामुफ्ती क्षेत्र के ग्राम हटवा का मूल निवासी है और बरेली के बारादरी क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहा था। वह पिछले साल चर्चित राजू पाल हत्याकांड में वांछित था और बरेली पुलिस को उसकी धारा 147/384/506/ 201/120बी/195ए/34 के तहत तलाश थी। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रूपये का इनाम घोषित किया गया था। एसटीएफ को उसके दिल्ली में छिपे होने की जानकारी मिली थी। उसे मालवीय नगर के सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल के सामने आज रात दो बजे डीडीए फ्लैट्स से गिरफ्तार किया गया।
एसटीएफ को अब्दुल समद उर्फ सद्दाम के नई दिल्ली में छिपकर रहने की सूचना प्राप्त हुई, जिस पर बरेली एसटीएफ के उपनिरीक्षक राशिद अली, मुख्य आरक्षी रामजी लाल,संदीप कुमार,आरक्षी संजय यादव, कमाण्डो रामकिशन वर्मा ने मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान से सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली, कर्नाटक, मुम्बई में जगह बदल-बदलकर निवास कर रहा था। आज वह अपनी प्रेमिका अनम से मिलने नई दिल्ली आया हुआ था। वह बरेली में खुशबू इन्क्लेव में रह रहा था क्योंकि उसके बहनोई अशरफ बरेली जेल में बन्द थे, उनको जेल में रसद-सामग्री जेल कर्मचारियों की मिलीभगत से जेल के अन्दर पहुंचाने व उनके द्वारा उनकी जमीनों आदि को खरीदने व बेचने का काम उसके द्वारा किया जाता था।
अशरफ के दोस्तों द्वारा जो पैसा आदि दिया जाता था उसकी जिम्मेदारी अब्दुल समद की होती थी। बरेली में लल्ला गद्दी ,नाजिश, सय्यद साहब, फुरकान आदि के साथ मिलकर विवादित जमीनों में हस्तक्षेप कर धन अर्जित करता था।
उल्लेखनीय है कि अभियुक्त अब्दुल समद उर्फ सद्दाम पर अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन बरेली ने एक लाख रूपये का पुरूस्कार घोषित किया था । गिरफ्तार अभियुक्त को थाना बिथरी चेनपुर जिला बरेली पर दर्ज मुकदमे में धारा 147/384/506/201/120बी/195ए/34 भादवि व 8/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व 7 सीएलए एक्ट में गिरफ्तार कर थाना बिथरी चेनपुर पर दाखिल किया गया।
सद्दाम के खिलाफ धूमनगंज प्रयागराज में छह और बारादरी बरेली में दो मामले लंबित हैं। प्रयागराज में अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड की साजिश बरेली जेल में बंद अतीक के भाई अशरफ ने रची थी जिसमें सद्दाम भी शामिल था।

Chauri Chaura Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button