उत्तरप्रदेश

एस०एस श्री विध्यवासनी वेल्फेयर फाऊंडेशन व जनहित युवा शक्ति ने चलाया नुक्कड़ नाटक (जन जागरूकता हस्ताक्षर अभियान)

गोरखपुर,(दिनेश चंद्र मिश्र) शहर के शास्त्री चौराहे पर एस एस श्री विंध्यवासिनी फाउंडेशन अंबुज कुमार मिश्रा व जनहित युवा शक्ति के अध्यक्ष निखिल कुमार गुप्ता के नेतृत्व में छोटे बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण को लेकर जन जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया गया.।
नुक्कड़ नाटक करते बच्चों में स्वाति पांडेय, अंश पांडेय, शानू शुक्ला, श्रेयन पांडेय, आदि श्री त्रिपाठी को देख सड़क से गुजर रहे लोगो ने काफी सराहना किया.।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष कुंदन उपाध्याय उपस्थित होकर बच्चो के उज्वल भविष्य की कमाना किए.

इस अवसर पर निखिल व अंबुज मिश्रा ने बताया कि,परि और आवरण से मिलकर पर्यावरण शब्द बना है जिसका अर्थ ‘चारों तरफ से घिरा हुआ है’इस भीषण गर्मी की सबसे बड़ी वजह हम यह भी मानते हैं कि लोग अपने आसपास पर्यावरण संरक्षण को लेकर ना तो पौधे लगाते हैं और ना ही जो पौधे सूखते हैं उन पर वो देखरेख करते हुए पानी भी नही डालते हैं.

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हम सभी लोगों को जागरुक कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा अपने आसपास खाली जगह के पेड़ अवश्य लगे जिससे आने वाले समय में कभी भी किसी तरह के भयावह स्थिति से हमे ना गुजरना पड़े!

इस अवसर पर उपस्थित निशा किन्नर,निखिल कुमार गुप्ता,अंबुज कुमार मिश्रा, अनमोल अग्रहरि,चंदन मिश्रा विश्वजीत भारती सहित तमाम लोग उपस्थित रहे!

Chauri Chaura Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button