उत्तरप्रदेश

ग्राम प्रहरी पुलिस विभाग के महत्वपूर्ण अंग उनकी मदद से ही कानून व शांति व्यवस्था बनाने में पुलिस को मिलती है सफलता -एडीजी

गोरखपुर,(दिनेश चंद्र मिश्र) अपनी समस्याओं को लेकर ग्राम प्रहरी का एक प्रतिनिधिमंडल  बुधवार को अपर पुलिस महानिदेशक कार्यालय  पहुंचकर  एडीजी अखिल कुमार को पत्रक सौंपा। उत्तर प्रदेश राज्य विधि आयोग की सिफारिश को लागू करने ,वर्दी, मेडिकल ,बीमा, वेतन,गोष्टी ,सुरक्षा ,थाने में ड्यूटी के दौरान रुकने की व्यवस्था आदि की मांग की। इस पर एडीजी ने भी तत्काल जोन के समस्त एसएसपी/ एसपी को पत्र लिखकर समस्याओं के निस्तारण का निर्देश दिया।
एडीजी अखिल कुमार ने कहा कि ग्राम प्रहरी पुलिस विभाग के महत्वपूर्ण अंग उनकी मदद से ही कानून व शांति व्यवस्था बनाने में पुलिस को सफलता मिलती है इनके ड्यूटी के घंटे को निर्धारित करें साथ ही ड्यूटी के स्थान व थाने पर रुकने की व्यवस्था की जाए ।थाना प्रभारी ,चौकी प्रभारी व बीट पुलिस निरंतर उनके संपर्क में रहकर उनकी समस्याओं का समाधान कराए। उनके साथ बातचीत कर उनका मनोबल बढ़ाये इसके साथ गोष्टी कर क्षेत्र के बारे में जाने और समस्याओं को सुने। इसके साथ ही एडीजी ने प्रतिनिधिमंडल को आस्वस्त  किया कि उनकी अन्य मांगों को लेकर जल्दी ही पत्राचार किया जाएगा।

Chauri Chaura Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button