विदेश

हैरिस के साथ अब किसी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे ट्रंप

वाशिंगटन, 13 सितंबर (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि वह डेमोक्रेटिक उम्मीदवार एवं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ अब राष्ट्रपति पद की किसी बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) में शामिल नहीं होंगे।

श्री ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में दावा किया कि उन्होंने मंगलवार रात फिलाडेल्फिया में एबीसी न्यूज द्वारा आयोजित प्रेसिडेंशियल डिबेट में जीत हासिल की है और सुश्री हैरिस पर फॉक्स न्यूज, एनबीसी न्यूज और सीबीएस न्यूज से बहस के निमंत्रण को अस्वीकार करने का आरोप लगाया।

सुश्री हैरिस ने गुरुवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “मतदाताओं के प्रति हमारा दायित्व है कि हम एक और बहस करें।”

दोनों के बीच पहली डिबेट में भी सुश्री हैरिस की अभियान टीम ने जीत का दावा किया। उनकी टीम की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, उपराष्ट्रपति ने अमेरिकी लोगों के हित से जुड़े हर मुद्दे पर मंच पर बाजी मार ली।

सीएनएन सर्वेक्षण के अनुसार, बहस देखने वाले 63 प्रतिशत लोग इस बात से सहमत थे कि सुश्री हैरिस ने फिलाडेल्फिया में मंच पर बेहतर प्रदर्शन किया।

फॉक्स न्यूज के अनुसार, एक पैनल के 12 मतदाताओं का मानना था कि सुश्री हैरिस ने बहस जीती, जबकि पांच ने माना कि श्री ट्रंप जीते। कई लोगों ने कहा कि श्री ट्रंप को नहीं पता कि राष्ट्रपति पद की दौड़ में अपने नए प्रतिद्वंद्वी पर कैसे हमला करना है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में कहा गया कि बहस के बाद, कई डेमोक्रेटिक रणनीतिकारों और अधिकारियों ने सुश्री हैरिस के प्रदर्शन की सराहना की, जबकि रिपब्लिकन ने प्रस्तोताओं के प्रश्नों की गंभीरता के बारे में शिकायत की और स्वीकार किया कि श्री ट्रंप ने जोरदार हमले करने के अवसर छोड़ दिये।

Chauri Chaura Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button